Home देश लीबिया में भारतीय की मौत, बचाव अभियान जारी

लीबिया में भारतीय की मौत, बचाव अभियान जारी

नई दिल्ली ।। लीबिया में लड़ाई तेज होने के साथ ही भारत सरकार ने शुक्रवार को कहा कि लीबिया में मारे गये भारतीय का शव वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है और स्वदेश वापसी के इच्छुक भारतीयों से सहायता की पेशकश की गई है।

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में जारी लड़ाई के दौरान बमबारी से पिछले हफ्ते लखनऊ के निवासी इम्तियाज आलम की मौत हो गई। वह लीबियाई अधिकारी के आवास पर काम करता था।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि “शव वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।” मंत्रालय ने बताया कि “अंतर्राष्ट्रीय प्रवासी संगठन [आईओएम] ने लीबिया में फंसे दूसरे देश के लोगों को निकालने के लिए दो जहाजों का प्रबंध किया है। इसमें से एक शुक्रवार को और दूसरा शनिवार को लीबिया छोड़ेगा।

मंत्रालय ने कहा कि “लीबिया में फंसे भारतीयों को इस प्रयास के बारे में सूचित कर दिया गया है। कठिन परिस्थितियों के बावजूद हमारा मिशन उन भारतीयों की सहायता कर रहा है, जिन्होंने वापसी की इच्छा व्यक्त की है।” इसके अलावा लीबिया में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए सरकार आईओएम के तहत अपना जहाज भेजने की भी तैयारी कर रहा है।

लीबिया में विद्रोहियों और मुअम्मार गद्दाफी के फौजों के मध्य लड़ाई आखिरी दौर में पहुंच गई है। विद्रोहियों ने लीबिया के अधिकतर हिस्सों पर कब्जा कर लिया है।

Rate this post

NO COMMENTS