Home देश कश्मीरी जनसमूह को सम्बोधित कर रहे परवेज मुशर्रफ पर चला जूता

कश्मीरी जनसमूह को सम्बोधित कर रहे परवेज मुशर्रफ पर चला जूता

इस्लामाबाद ।। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर एक व्यक्ति ने उस समय जूता उछालने की कोशिश की, जब वह लंदन में एक जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। यह जानकारी एक रपट में यहां शनिवार को सामने आई है।

मुशर्रफ पर दूसरी बार जूता उछालने की कोशिश की गई है।

जियो न्यूज के अनुसार, मुशर्रफ ल्यूटन में कश्मीरी समुदाय के लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उसी दौरान एक व्यक्ति ने उन पर जूता फेंका। सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और वे उसे लेकर बाहर चले गए।

एक अन्य व्यक्ति ने मुशर्रफ के खिलाफ नारेबाजी की। मुशर्रफ पर जूता फेकने की यह पहली कोशिश नहीं है। इस वर्ष फरवरी में एक व्यक्ति ने मुशर्रफ पर तब जूता फेका था, जब वह ब्रिटेन में एक जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। लेकिन जूता मुशर्रफ को लग नहीं पाया था।

मुशर्रफ ने 1999 में तख्तापलट के जरिए सत्ता पर कब्जा किया था और उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान पर नौ वर्षो तक शासन किया। उन्होंने 2008 में सत्ता छोड़ दी और साथ ही पाकिस्तान भी छोड़ दिया। फिलहाल वह लंदन में निवास करते हैं।

एक इराकी पत्रकार मुंतजर अल जैदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश पर 2008 में जूता फेका था। उसके बाद जूता फेकने का सिलसिला शुरू हो गया। भारतीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम, पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और चीनी प्रधानमंत्री वेन जियाबाओ पर भी बाद में जूते फेके गए।

Rate this post

NO COMMENTS