Home देश काबुल में मुठभेड़ खत्म, सभी आतंकवादी ढेर

काबुल में मुठभेड़ खत्म, सभी आतंकवादी ढेर

काबुल ।। काबुल में अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर किए गए एक समन्वित आतंकवादी हमले के बाद शुरू हुआ मुठभेड़ बुधवार को खत्म हो गया। मुठभेड़ लगभग 20 घंटे तक चला और इसमें हमलावरों के अलावा सात व्यक्ति मारे गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आंतरिक मंत्रालय के हवाले से कहा है कि काबुल में हमलावर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान समाप्त हो गया है और सभी हमलावरों को मार गिराया गया है।

विद्रोहियों ने मंगलवार को काबुल में कई विस्फोटों के साथ हमला कर दिया। आत्मघाती जैकेट पहने आतंकवादियों ने अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया, परिणामस्वरूप घमासान मुठभेड़ शुरू हो गई।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के ठिकाने को घेर लिया और उन्हें समाप्त करने की कोशिश शुरू कर दी। आतंकवादी एक निर्माणाधीन इमारत में घुस गए थे। दोनों तरफ से गोलीबारी बुधवार सुबह तक जारी रही।

आतंरिक मंत्रालय ने कहा है कि पांच आत्मघाती हमलावरों, चार पुलिस कर्मियों और तीन नागरिकों सहित कुल 12 व्यक्ति मारे गए हैं, तथा आठ नागरिकों सहित 21 व्यक्ति घायल हो गए हैं।

सिन्हुआ ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से कहा है कि रात को चार सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे।

जिस ऊंची इमारत में आतंकवादी घुसे हुए थे, वह चार राही अब्दुल हक इलाके में है। यह अमेरिकी दूतावास और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के नेतृत्व वाले अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल (आईएसएएफ) के मुख्यालय से लगा हुआ है।

तालिबान प्रवक्ता जैबुल्लाह मुजाहिदीन ने सीएनएन को बताया कि हमले में अमेरिकी दूतावास, सरकारी संगठनों और अन्य विदेशी संगठनों को निशाना बनाया गया था।

Rate this post

NO COMMENTS