Home देश ब्रिटिश गृह मंत्री ने कहा, खत्म हो मानवाधिकार कानून

ब्रिटिश गृह मंत्री ने कहा, खत्म हो मानवाधिकार कानून

लंदन ।। ब्रिटेन की गृह मंत्री थेरेसा मे चाहती हैं कि मानवाधिकार कानून को समाप्त कर दिया जाए। उनका कहना है कि इस कानून के चलते गृह मंत्रालय को संदिग्ध आतंकवादियों के निर्वासन में अड़चनों का सामना करना पड़ता है।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के हवाले से कहा गया है कि मे ने समाचार पत्र ‘संडे टेलीग्राफ’ को दिए एक साक्षात्कार में यह बात कही।

उन्होंने कहा, “मैं निजीतौर पर मानवाधिकार कानून को समाप्त करना चाहती हूं क्योंकि मुझे लगता है कि हमें इसकी वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है।”

उन्होंने कहा, “मैं देखती हूं कि यहां गृह मंत्रालय में इस कानून की वजह से हमें संदिग्ध आतंकावादियों के निर्वासन में परेशानी होती है। खासतौर पर मैंने ब्रिटेन से कुछ विदेशी अपराधियों के निर्वासन में ऐसा देखा है।” मे ने कंजरवेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन से पहले यह बात कही। इस सम्मेलन में इस मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री व कंजरवेटिव पार्टी के नेता डेविड कैमरन का कहना है कि वह मे से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि इस कानून के स्थान पर अधिकारों का ब्रिटिश कानून लाया जाना चाहिए, जिसमें सभी मौलिक अधिकार हों।

दूसरी ओर लिबरल डेमोक्रेट्स में इसे लेकर कुछ चिंता है। पिछले महीने पार्टी के नेता निक क्लेग ने अपनी पार्टी के सम्मेलन में कहा था कि वह इस कानून का बचाव करेंगे।

Rate this post

NO COMMENTS