Home देश बज रहा है भारत का डंका

बज रहा है भारत का डंका

न्यू यॉर्क ।। भारत का डंका दुनिया भर में बज रहा है। इसका नवीनतम प्रमाण इस बात से मिलता है कि अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ने भारत से जुड़ी खबरों के लिए एक विशेष वेबसाइट की शुरूआत की है।

अमेरिकी समाचार पत्र ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने भारत और दक्षिण एशिया में मीडिया के बढ़ते बाजार को देखते हुए अंग्रेजी में यह वेबसाइट शुरू की है। ‘इंडिया इंक’ नामक इस वेबसाइट पर भारतीय राजनीति, संस्कृति, व्यवसाय, खेल और जीवनशैली से सम्बंधित समाचार व विश्लेषण होंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स के कार्यकारी सम्पादक जिल अब्रामसन ने कहा कि “अनिवार्य खबरों और अकाट्य समाचारों के संदर्भ में भारत उभरता देश है। वैश्विक स्तर पर इंडिया इंक टाइम्स का उत्साहवर्धक विस्तार है।”

इंटरनेशनल हेराल्ड ट्रिब्यून (आईएचटी) के प्रकाशक स्टीफेन दंबार-जॉनसन ने कहा कि “भारत के बारे में विस्तृत कवरेज न्यूयॉर्क टाइम्स और इसके अंतर्राष्ट्रीय संस्करण आईएचटी के लिए स्वाभाविक रूप से अच्छा है। हम भारत व विदेशों में अपने पाठकों और विज्ञापनदाताओं को अधिक बेहतर सेवाएं देने को लेकर उत्साहित हैं।”

भारत से जुड़ी खबरों की इस वेबसाइट का पता है एनवाईटाइम्स डॉट कॉम/इंडियाइंक। इस वेबसाइट पर भारतीय उप महाद्वीप और विदेशों से सम्बंधित खबरें होंगी। इसके फीचर नई दिल्ली और मुम्बई के वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा लिखे गए हैं। इसके अलावा भारत के शीर्ष लेखक और प्रवासी भारतीय लेखकों के लेख भी इसमें होंगे।

शुरुआत में इंडिया इंक न्यूयार्क टाइम्स के डिजिटल सब्सक्रिप्शन पैकेज से अलग होगा। टाइम्स ने इसकी घोषणा रविवार को की। हीदर टिमोस के नेतृत्व में भारत में इंडिया इंक का सम्पादन द न्यूयार्क टाइम्स ने और हांगकांग में इंटरनेशनल हेराल्ड ट्रिब्यून (आईएचटी) ने किया है। टिमोस चार साल से दैनिक के लिए भारत में बिजनेस रिपोर्टिंग कर रहे थे।

Rate this post

NO COMMENTS