Home देश मलिक ने तालिबान का आभार व्यक्त किया

मलिक ने तालिबान का आभार व्यक्त किया

इस्लामाबाद ।। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक ने मोहर्रम के दौरान शिया मुसलमानों पर हमला नहीं करने के लिए तालिबानी आतंकवादियों का आभार व्यक्त किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मलिक ने कहा है, “मैं तालिबान का आभारी हूं, जिन्होंने शिया मुसलमानों पर कोई हमला नहीं किया और उनकी धार्मिक परम्पराओं का सम्मान किया।”

मलिक ने कहा, “मुझे आशा है कि वे भविष्य में भी इसी तरह शांति बनाए रखेंगे, हथियार डाल देंगे और देश की सुरक्षा के लिए हमारे साथ काम करेंगे।”

मलिक ने कहा कि उन्होंने तालिबान से अपील की थी कि वे शिया मुसलमानों के जुलूसों से दूर रहे। उन्होंने कहा, “तालिबान आतंकवादियों ने मेरी अपील पर सकारात्मक रुख अपनाया। यह एक अच्छा संकेत है और मुझे भरोसा है कि भविष्य में सुरक्षा हालात और सुधरेंगे।” 

पाकिस्तान में मंगलवार को लाखों की संख्या में शिया मुसलमानों ने पैगम्बर मोहम्मद के नवासे इमाम हुसैन का शहीदी दिवस मनाया। मोहर्रम के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने के लिए हजारों की संख्या में अर्ध सैनिक बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। 

अतीत में तालिबान ने पाकिस्तान में शिया मुसलमानों पर आत्मघाती हमले किए थे। लेकिन मंगलवार अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण रहा और देश के किसी भी हिस्से में कोई भी बड़ी घटना नहीं घटी।

Rate this post

NO COMMENTS