Home देश ओबामा ने आइरीन से हुए नुकसान का निरीक्षण किया

ओबामा ने आइरीन से हुए नुकसान का निरीक्षण किया

वाशिंगटन ।। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आइरीन तूफान के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए रविवार को न्यूजर्सी का दौरा किया।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्नी ने कहा कि ओबामा ने तूफान के कारण आई बाढ़ से प्रभावित हुए निवासियों की संघीय मदद की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ओबामा ने आइरीन के कारण प्रभावित हुए कुछ स्थलों का दौरा कर नुकसान तथा राहत कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान संघीय आपात प्रबंधन एजेंसी के प्रशासक क्रैग फुगेट, न्यूजर्सी के गवर्नर क्रिस क्रिस्टी, और अमेरिकी रेडक्रॉस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष गैल मैक्गवर्न ओबामा के साथ थे।

ओबामा ने न्यूजर्सी के तीसरे सबसे बड़े शहर, पैट्टर्सन के निवासियों से मुलाकात की, साथ ही वह एक स्थानीय उपभोक्ता स्टोर भी गए, जहां तूफान पीड़ितों को आपूर्तियां, चिकित्सकीय जांच और अतिरिक्त सहायता मुहैया कराई जा रही थी।

ओबामा ने निवासियों से कहा, “पूरा देश आपके साथ है और हम इन समुदायों के पुनर्निर्माण में मदद के लिए आवश्यक सभी संसाधन मुहैया कराएंगे।”

ज्ञात हो कि अमेरिका के पूर्वी तट पर स्थित उत्तरी कैरोलिना में 27 अगस्त को आए तूफान आइरीन के कारण कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है, और लाखों डॉलर कीमत का नुकसान हो गया।

Rate this post

NO COMMENTS