Home देश व्हाइट हाउस ने आर्थिक वृद्धि के अनुमानों को घटाया

व्हाइट हाउस ने आर्थिक वृद्धि के अनुमानों को घटाया

वाशिंगटन ।। व्हाइट हाउस के प्रबंधन एवं बजट कार्यालय ने अमेरिका के आर्थिक वृद्धि के अनुमानों को घटा दिया है। इस वर्ष अमेरिका की आर्थिक वृद्धि 1.7 प्रतिशत तथा 2012 में 2.6 प्रतिशत होने का अनुमान व्यक्त किया गया है। इसके अलावा बेरोजगारी के लगभग नौ प्रतिशत पर बने रहने का अनुमान जाहिर किया गया है।

समाचार एजेंसी ईएफई के अनुसार, ये आकड़े प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के मध्यावधि समीक्षा के लिए प्रस्तुत किए गए हैं और ये फरवरी में अनुमानित वृद्धि के संदर्भ में एक उल्लेखनीय कमी को प्रस्तुत करते हैं। उस समय फरवरी में व्हाइट हाउस ने अनुमान व्यक्त किया था कि सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 2011 में 2.7 प्रतिशत और अगले वर्ष 3.5 प्रतिशत होगी।

दस्तावेज में अर्थव्यवस्था की कमजोरी के लिए पेट्रोलियम कीमतों में वृद्धि, यूरोपीय अर्थव्यवस्था में सुस्ती और अमेरिकी रियल एस्टेट बाजार में खराब सुधार को जिम्मेदार बताया गया है।

प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के निदेशक जैक लीव ने कहा कि “यह रपट इस बात को रेखांकित करता है कि हमें एक टिकाऊ वित्तीय रास्ते को वापस अपनाने की जरूरत है, साथ ही दीर्घकालिक आर्थिक वृद्धि और रोजगार सृजन में निवेश की भी जरूरत है।”

Rate this post

NO COMMENTS