Home देश दिल्ली विस्फोट : किश्तवाड़ से किया गया था ईमेल

दिल्ली विस्फोट : किश्तवाड़ से किया गया था ईमेल

जम्मू ।। जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ शहर में एक साइबर कैफे पर छापेमारी के बाद पुलिस को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि दिल्ली उच्च न्यायालय के बाहर हुए विस्फोट की जिम्मेदारी लेने वाला ईमेल यहीं से किया गया था। अब पुलिस को ईमेल करने वाले संदिग्ध की तलाश है।

यहां से 230 किलोमीटर दूर किश्तवाड़ स्थित ग्लोबल इंटरनेट कैफे के मालिक से पूछताछ के बाद जांच अधिकारियों को इस बात की थोड़ी-बहुत जानकारी मिल गई है कि ईमेल करने वाला व्यक्ति कैसा दिखता था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया, “हमें इस बारे में कुछ जानकारियां मिली हैं कि उस व्यक्ति की कद-काठी कैसी थी और वह कैसा दिखता था। उसकी तलाश के लिए पुलिस दल तैनात किए गए हैं।”

उन्होंने बताया कि मामले में अब तक कोई औपचारिक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस ने दुकान के मालिक ख्वाजा महमूद अजीज व उसके भाई खालिद अजीज से पूछताछ की। उनके साइबर कैफे के रिकॉर्डस की जांच की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि बुधवार को वहां कौन-कौन पहुंचा था।

विस्फोट के मामले में आतंकवादी संगठन हरकत-उल-जेहादी इस्लामी [हूजी] के जिम्मेदारी लेने का ईमेल किश्तवाड़ के एक साइबर कैफे से भेजे जाने के सम्बंध में पता चलने के बाद जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआईए] ने किश्तवाड़ के मलिक बाजार स्थित ग्लोबल इंटरनेट कैफे पर छापेमारी की थी।

पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम देने वाले हूजी ने दो टेलीविजन चैनलों को ईमेल भेजकर साल 2001 के संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी की सजा रद्द किए जाने की मांग की थी।

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली उच्च न्यायालय के बाहर बुधवार सुबह एक ब्रीफकेस में हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई और 97 घायल हुए।

Rate this post

NO COMMENTS