Home देश काले धन पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार : आडवणी

काले धन पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार : आडवणी

पटना ।। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने केंद्र सरकार से विदेशों में जमा काले धन पर श्वेत पत्र जारी करने की बुधवार को मांग की। उन्होंने कहा कि अगर विदेशों में जमा काला धन वापस आ जाए तो कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

‘जन चेतना यात्रा’ के दूसरे दिन अपनी इस यात्रा पर रवानगी से पहले पटना में संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान की चर्चा करते हुए कहा कि विभाजन से कुछ हासिल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि विभाजन से न हिंदुओं का भला हुआ और न ही मुसलमानों का। उन्होंने यह भी कहा कि जयप्रकाश नारायण और राममनोहर लोहिया महान चिंतक और समाजवादी नेता थे।

उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार, गरीबी और महंगाई के मुद्दों पर केंद्र सरकार गम्भीर नहीं है। आज पूरा देश इन समस्याओं से जूझ रहा है परंतु सरकार इस पर गम्भीरता नहीं दिखा रही है।”

आडवाणी ने बिहार की प्रशंसा करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री द्वारा इस यात्रा में भाग लेने के बाद इस यात्रा को मजबूती मिली है, जिसके लिए उन्हें मैं धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इस यात्रा का स्वागत किया गया है वह उत्साहित करता है।”

पूर्व उप प्रधानमंत्री ने कहा, “अगले संसद सत्र में विदेशों में जमा काले धन के विषय में केंद्र सरकार श्वेत पत्र जारी करे तथा उन व्यक्तियों के नाम सामने लाए जिन्होंने विदेशों में काला धन जमा कर रखा है। साथ ही साथ सरकार यह भी बताए कि विदेशों में जमा धन वापस लाने के लिए उसने अब तक क्या कदम उठाए हैं।”

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए नाम के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह प्रश्न इस समय के लिए उचित नहीं हैं, फिर भी किसी भी पद के लिए नाम तय करना पार्टी का काम है और यह पार्टी ही तय करती है। उन्होंने कहा कि यूं भी अभी चुनाव नहीं है, लेकिन चिंता की बात यह है कि चुनाव कभी भी हो सकते हैं।

Rate this post

NO COMMENTS