Home देश रामलीला मैदान में प्रस्तावित आंदोलन और रणनीतियों पर चर्चा के लिए कल...

रामलीला मैदान में प्रस्तावित आंदोलन और रणनीतियों पर चर्चा के लिए कल होगी बैठक

नई दिल्ली ।। टीम अन्ना के प्रमुख सदस्यों की दो दिवसीय बैठक बुधवार से शुरू होगी। इसमें प्रभावी लोकपाल विधेयक पारित नहीं किए जाने पर रामलीला मैदान में 27 दिसम्बर से पांच जनवरी तक प्रस्तावित आंदोलन और उसके बाद की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

हजारे के अतिरिक्त बैठक में उनकी टीम के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी, शांतिभूषण और प्रशांत भूषण भी हिस्सा लेंगे।

टीम अन्ना के एक सदस्य ने बताया, “संसद के शीतकालीन सत्र में प्रभावी लोकपाल नहीं पेश किए जाने पर अन्ना हजारे और टीम के अन्य सदस्यों द्वारा प्रस्तावित आंदोलन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।”

टीम अन्ना उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, गुजरात, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश और गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने अभियान पर भी चर्चा करेगी।

टीम के सदस्य ने कहा, “जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, वहां टीम अन्ना के अभियान सहित सभी मुद्दों पर बैठक में चर्चा होगी। लेकिन यह बैठक मुख्य रूप से रामलीला मैदान में प्रस्तावित आंदोलन के तरीकों पर चर्चा व निर्णय लेने के लिए बुलाई गई है कि अन्ना हजारे को अनशन पर बैठना चाहिए या नहीं और आंदोलन के समर्थन में लोगों को कैसे लामबंद किया जाए।”

सहयोगी दिल्ली में बढ़ती ठंड के बीच 74 वर्षीय अन्ना हजारे के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। प्रभावी लोकपाल की मांग को लेकर रविवार को जंतर-मंतर पर उन्होंने एक दिन का सांकेतिक उपवास किया था।

Rate this post

NO COMMENTS