Home देश बेसहारा पाक को अन्ना देंगे सहारा

बेसहारा पाक को अन्ना देंगे सहारा

रालेगण सिद्धी ।। छोटे गांधी यानी अन्ना हजारे को पाकिस्तान से न्योता आया है। पाक सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस नासिर असलम जाहिद और सामाजिक कार्यकर्ता करामत अली के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को अन्ना से उनके गांव रालेगण सिद्धी में मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया, जिसे अन्ना ने स्वीकार कर लिया।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर अन्ना से लगभग 40 मिनट तक चर्चा की। दोपहर करीब दो बजे रालेगण के पद्मावती मंदिर के अहाते में यह चर्चा हुई। जस्टिस नासिर ने अन्ना को बताया कि पाकिस्तान के वरिष्ठ सांसद व व्यवसायी राजा जहांगीर अख्तर ने भ्रष्टाचार के खिलाफ 12 सितंबर से आमरण अनशन शुरू किया है। जहांगीर अख्तर की दो प्रमुख मांगे हैं – लोकपाल बिल की तरह ही पाकिस्तान में भी भ्रष्टाचार विरोधी कानून बने और देश का रक्षा बजट कम किया जाय।

हम पाकिस्तान में भी भारत की तर्ज पर जन लोकपाल विधेयक चाहते हैं और इसके लिए आंदोलन चलाना चाहते हैं। उन्होंने अन्ना से निवेदन किया कि इस आंदोलन की दिशा तय करने के लिए हमें आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

अन्ना ने इस प्रतिनिधिमंडल को सहयोग करने का आश्वासन दिया है और जन जागरण के लिए पाकिस्तान आने का न्योता भी स्वीकार कर लिया है।

जस्टिस नासिर ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अन्ना हजारे तमाम युवाओं के आइकॉन बन गए हैं। महात्मा गांधी के बाद यह करिश्मा केवल अन्ना ने ही करके दिखाया है।

Rate this post

NO COMMENTS