Home देश अन्ना का राहुल को संदेश, पधारो म्हारे गांव

अन्ना का राहुल को संदेश, पधारो म्हारे गांव

नई दिल्ली ।। अन्ना हजारे ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को अपने गांव रालेगण सिद्धि आने का न्यौता दिया है। अन्ना के इस कदम को हिसार लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद उनकी ओर से कांग्रेस से कड़वाहट दूर करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

कहा जा रहा है कि अन्ना ने राहुल को जो संदेश भेजे हैं, उसमें साफ लिखा है कि उन्हें युवा वर्ग के नेतृत्व को लेकर राहुल से काफी उम्मीदें हैं।

खबर है कि अन्ना और कांग्रेस के बीच पैदा हुई कड़वाहट को दूर करने के काम में अन्ना के भतीजे विनायक राव देशमुख जुटे हैं। देशमुख संयोग से महाराष्ट्र में यूपीए के कई अहम कार्यक्रमों को लागू करवाने में अहम रोल निभा चुके हैं।

इससे पहले कांग्रेस ने भी अन्ना के साथ सुलह करने की गंभीर कोशिशें कर रही है। राहुल गांधी स्वयं अन्ना के नुमाइंदों से मिलने वाले हैं। कुछ दिन पहले इस बात के भी कयास लगाये जा रहे थे कि राहुल रालेगण सिद्धि के सरपंच से मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन अभी इस पर सस्पेंस बरकरार है।

कांग्रेस सूत्र जहां अभी बैठक से मना कर रहे हैं, वहीं अन्ना के सहयोगी दिल्ली पहुंच गये हैं। माना जा रहा है कि यह मुलाकात राहुल गांधी के निवास पर हो सकती है। इस मुलाकात में रालेगण सिद्धि के सरपंच जयसिंह के साथ अन्ना के पीए सुरेश पठारे और वहां की शिक्षा संस्था के सचिव रामदास उगले भी हिस्सा लेंगे।

Rate this post

NO COMMENTS