Home देश उत्तर प्रदेश में आज भाजपा की 3 यात्राएं

उत्तर प्रदेश में आज भाजपा की 3 यात्राएं

लखनऊ/वाराणसी ।। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की ‘जन चेतना यात्रा’ के साथ प्रदेश इकाई गुरुवार से राज्य को विकासयुक्त और भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के नारे के साथ ही मथुरा और वाराणसी से ‘जन स्वाभिमान यात्रा’ शुरू कर रही है।

मथुरा से शुरू होने वाली यात्रा का नेतृत्व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह करेंगे वहीं वाराणसी से शुरू होने वाली यात्रा की अगुवाई वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा करेंगे। वाराणसी में एक सभा करने के बाद आडवाणी मिश्र की यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद आडवाणी की यात्रा मिर्जापुर होते हुए मध्य प्रदेश के रीवा में प्रवेश कर जाएगी। वाराणसी से सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के भी यहां मौजूद रहने की सम्भावना है।

भाजपा की राज्य ईकाई के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि यात्रा का मकसद प्रदेशवासियों को मायावती सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में अवगत कराना है। यह यात्रा दो चरणों में होगी। पहला चरण 13 से 22 अक्टूबर तक चलेगी, जबकि दूसरे चरण की शुरुआत नौ नवम्बर से होगी, जो 17 नवम्बर तक चलेगी।

पाठक ने बताया कि दोनों यात्राओं का संयुक्त समापन राम नगरी अयोध्या में 17 नवम्बर को विजय संकल्प सम्मेलन के तौर पर होगा। पाठक ने बताया कि राजनाथ सिंह की अगुवई वाली यात्रा 34 जिलों के 216 विधानसभा क्षेत्रों से जबकि कलराज मिश्रा के नेतृत्व वाली यात्रा 27 जिलों के 154 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। राजनाथ की यात्रा को सुषमा स्वराज, अरुण जेटली हरी झंडी दिखाएंगे।

Rate this post

NO COMMENTS