Home देश कंधमाल में विस्फोट की साजिश विफल, विस्फोटक बरामद

कंधमाल में विस्फोट की साजिश विफल, विस्फोटक बरामद

भुवनेश्वर ।। उड़ीसा में पुलिस ने सांप्रदायिक रूप से संवदेनशील कंधमाल जिले में विस्फोट की नक्सलियों की बड़ी साजिश को विफल करने का बुधवार को दावा किया। पुलिस ने एक वनक्षेत्र से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक जे.एन. पंकज ने आईएएनएस से कहा कि पुलिस ने मंगलवार देर रात दारिंगबादी पुलिस थानांतर्गत गोदीबाली गांव के पास एक प्रमुख मार्ग पर रखे गए चार कंटेनरों से लगभग 100 किलोग्राम वजन की बारूदी सुरंग बरामद की।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये विस्फोटक पुलिस, अर्धसैन्य बलों और नक्सल निरोधी विशेष अभियान दल (एसओजी) के एक तलाशी अभियान के दौरान बरामद किए गए। इन विस्फोटकों से बड़ी ट्रक या बस को उड़ाया जा सकता था।

पुलिस ने कहा कि ये बारूदी सुरंग ऐसे समय में बरामद हुए हैं, जब कुछ दिनों पहले स्थानीय नक्सली नेता जगन्नाथ नायक ने पुलिस को बताया था कि 150 नक्सलियों के एक दल ने कम से कम दो पुलिस थानों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक शिविर पर गुरुवार को हमले की साजिश रची है।

नायक (45) को पिछले सप्ताह जिले के दारिंगबादी इलाके से गिरफ्तार किया गया था। उसने खुद को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की स्थानीय इकाई का सचिव बताया है।

Rate this post

NO COMMENTS