Home देश दिल्ली विस्फोट : चिदम्बरम ने आला अधिकारियों के साथ की बैठक

दिल्ली विस्फोट : चिदम्बरम ने आला अधिकारियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली ।। केंद्रीय गृहमंत्री पी.चिदम्बरम ने खुफिया और जांच एजेंसियों के प्रमुखों और आला अधिकारियों के साथ गुरुवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक में देश के सुरक्षा हालात की समीक्षा की।

ज्ञात हो कि बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के गेट नम्बर पांच के बाहर बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 91 लोग घायल हो गए।

इस बैठक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआईए], अनुसंधान एवं विश्लेषण शाखा [रॉ] और गुप्तचर ब्यूरो [आईबी] के प्रमुखों के अलावा आला अधिकारी भी शामिल हुए।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार शिवशंकर मेनन भी देश में सुरक्षा हालात पर समीक्षा के लिए बुलाई गई इस उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए।

विस्फोट के दोषियों को पकड़ने की जिम्मेदारी एनआईए को सौंपी गई है लेकिन इस जांच एजेंसी के अधिकारियों को अभी तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि विस्फोट के बाद पाकिस्तान से गतिविधियां चलाने वाले आतंकवादी संगठन हरकत-उल-जिहादी इस्लामी [हूजी] ने एक ई-मेल भेजकर इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। यह ई-मेल जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के एक साइबर कैफे से भेजी गई थी।

राज्य की पुलिस ग्लोबल इंटरनेट कैफे केमालिक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

दिल्ली के दो टेलीविजन चैनलों को भेजे इस ई-मेल में हूजी ने इस तरह के और आतंकवादी हमले करने की धमकी दी है।

ई-मेल में वर्ष 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी की सजा को तत्काल निरस्त करने की मांग की है।

Rate this post

NO COMMENTS