Home देश 2जी घोटाला : चिदम्बरम को आरोपी बनाने सम्बंधी याचिका पर सुनवाई टली

2जी घोटाला : चिदम्बरम को आरोपी बनाने सम्बंधी याचिका पर सुनवाई टली

नई दिल्ली ।। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी की एक याचिका पर सुनवाई टाल दी। स्वामी ने याचिका में केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम को 2जी मामले में सहआरोपी बनाने की मांग की है।

लेकिन न्यायालय ने सीबीआई से कहा कि वह शिकायतकर्ता को चिदम्बरम और 2जी मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय संचार मंत्री ए. राजा के बीच हुई बातचीत से सम्बंधित एक फाइल सुलभ कराए।

स्वामी ने कहा कि चिदम्बरम के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करने वाली उनकी एक याचिका सर्वोच्च न्यायालय में लम्बित है। इसके बाद सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ओ.पी. सैनी ने याचिका पर सुनवाई तीन दिसम्बर तक के लिए स्थगित कर दी।

स्वामी ने न्यायालय से कहा कि सीबीआई को निर्देश दिया जाना चाहिए कि वह पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री चिदम्बरम की मंजूरी व हस्ताक्षर वाली वह फाइल पेश करे, जो 2जी मामले में उनकी संलिप्तता को साबित करती है।

स्वामी ने एक आवेदन में कहा, “उस फाइल में स्पेक्ट्रम आवंटन के दौरान हर चरण में राजा और चिदम्बर के बीच हुई बातचीत दर्ज है।”

स्वामी के आवेदन को संज्ञान में लेते हुए न्यायाधीश सैनी ने कहा, “शिकायतकार्ता को सुनने के बाद मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि उक्त फाइल की एक प्रति शिकायतकर्ता के मामले की पैरवी सुलभ कराएगी।”

सैनी ने स्वामी की याचिका पर सुनवाई स्थगित करने के साथ ही कहा कि सीबीआई को निर्देश दिया जाता है कि वह शिकायतकर्ता को जल्द से जल्द फाइल की एक छाया प्रति मुहैया कराए।

Rate this post

NO COMMENTS