Home देश कोर कमेटी में शामिल होंगे बेदाग छवि वाले : अन्ना हजारे

कोर कमेटी में शामिल होंगे बेदाग छवि वाले : अन्ना हजारे

रालेगण सिद्धि ।। समाजसेवी अन्ना हजारे ने रविवार को कहा कि उनकी कोर कमेटी का पुनर्गठन होगा। इसकी सदस्य संख्या बढ़ाकर 50 कर दी जाएगी और इसमें ‘साफ-सुथरी छवि वालों’ को शामिल किया जाएगा। यहां कोर कमेटी की बैठक के बाद अन्ना हजारे ने कहा, “कोर कमेटी का पुनर्गठन होगा और इसमें समाज के सभी वर्गो से 50 लोगों को शामिल किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि नई कोर कमेटी के लिए आचार संहिता बनाई जाएगी और नए सदस्यों को इसमें शामिल करने से पहले उनकी पृष्ठभूमि का पता लगाया जाएगा। कमेटी में शामिल होने के बाद भी नए सदस्यों की गतिविधियों की सख्ती से निगरानी की जाएगी।

अन्ना हजारे ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक स्वतंत्र इकाई बनाने की मांग की और इसे सरकार के नियंत्रण से मुक्त करने की वकालत की।

उन्होंने यह भी कहा कि वह ग्राम सभा को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे। साथ ही दोहराया कि वह कांग्रेस विरोधी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि सत्तारूढ़ कांग्रेस जन लोकपाल विधेयक पारित करवाती है तो वह उसका समर्थन करेंगे।

उन्होंने हालांकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर लोकपाल विधेयक को कमजोर करने का आरोप लगाया और कहा कि इसलिए वह भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए पांच अलग-अलग विधेयक प्रस्तावित कर रही है।

स्वामी अग्निवेश द्वारा माफी मांगने और दोबारा उनकी टीम में शामिल होने की इच्छा जताए जाने पर अन्ना हजारे ने कहा कि इस बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा।

अग्निवेश ने रियलिटी टेलीविजन शो ‘बिग बॉस-5’ में कहा था कि शो से निकलने के बाद वह अन्ना हजारे के गांव जाकर उनसे माफी मांगेंगे।

Rate this post

NO COMMENTS