Home देश करूणानिधि ने सोनिया से राजीव के हत्यारों को माफ करने की अपील...

करूणानिधि ने सोनिया से राजीव के हत्यारों को माफ करने की अपील की

चेन्नई ।। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम [डीएमके] के अध्यक्ष व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करूणानिधि ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपील की है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में मौत की सजा पाए तीनों दोषियों को माफ कर दें।

करूणानिधि ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा, “सत्ताधारी कांग्रेस और उसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी को तीनों का जीवन बचाने के लिए सामने आना चाहिए।” उन्होंने कहा कि “इनका जीवन बचाने के लिए हरसम्भव कदम उठाया जाना चाहिए।” तीनों को तमिलनाडु स्थित वेल्लूर जेल में नौ सितम्बर को फांसी दी जाएगी।

जेल अधीक्षक आर. अरिवुदैनाम्बी को शुक्रवार दोपहर बाद मुरुगन, संथन और पेरारिवलन को फांसी पर लटकाने का आधिकारिक आदेश प्राप्त हुआ।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने गत 11 अगस्त को इन तीनों की क्षमा याचिका खारिज कर दी थी। ये राजीव गांधी की हत्या कराने वाले आतंकवादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम [लिट्टे] से जुड़े थे।

उल्लेखनीय है कि 21 मई 1991 को चेन्नई के समीप श्रीपेरुमबुदूर की एक चुनावी रैली में एक महिला ने स्वयं को विस्फोटकों से उड़ा लिया था और इस आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की जान चली गई थी।

Rate this post

NO COMMENTS