Home देश दुर्घटनाग्रस्त मिग-29 के चालक, मलबे की तलाश दोबारा शुरू

दुर्घटनाग्रस्त मिग-29 के चालक, मलबे की तलाश दोबारा शुरू

शिमला ।। हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में मंगलवार रात को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 29 विमान के चालक और मलबे की तलाश के लिए वायुसेना ने गुरुवार सुबह दोबारा तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस काम में चार हेलीकॉप्टरों की मदद ली जा रही है।

चम्बा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार ने आईएएनएस को फोन पर बताया, “वायुसेना के डलहौजी ठिकाने से एक हेलीकॉप्टर को गुरुवार सुबह भरमौर इलाके में तलाशी अभियान में लगाया गया है। बुधवार को भी तलाशी अभियान चलाया गया था लेकिन अभी तक मलबे का पता नहीं लग पाया है।”

नीरज ने बताया कि इस इलाके में काफी संकरी घाटियां हैं, जिससे तलाशी अभियान चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन इलाकों में लोगों की आवाजाही वर्जित है।

वायुसेना के दो हेलीकॉप्टरों ने बुधवार को लाहौल एवं स्पीति जिले में तलाशी अभियान चलाया था।

लाहौल एवं स्पीति के उपायुक्त राजीव शंकर ने कहा कि गुरुवार को मलबे की तलाश के लिए वायुसेना के दो और सेना के दो हेलीकॉप्टरों को लगाया गया है।

वायुसेना के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब में जालंधर के निकट आदमपुर हवाई अड्डे से मंगलवार रात को दो मिग-29 विमानों ने उड़ान भरी थी। एक विमान तो सफलतापूर्वक लौट आया लेकिन दूसरे विमान का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। ऐसा माना जा रहा है कि विमान केलांग की दुर्गम पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

Rate this post

NO COMMENTS