Home देश हिमाचल में मिग 29 दुर्घटनाग्रस्त, तलाश शुरू

हिमाचल में मिग 29 दुर्घटनाग्रस्त, तलाश शुरू

शिमला ।। हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में बुधवार को एक मिग 29 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायु सेना के दो हेलीकॉप्टरों ने दुर्गम पहाड़ी इलाके में मलबे की तलाश शुरू कर दी है।

अब तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है कि मंगलवार को लाहौल एवं स्पीति जिले में रात्रि उड़ान अभ्यास पर निकलने के दौरान इस विमान में कितने लोग सवार थे।

पुलिस उपाधीक्षक खजाना राम ने फोन पर आईएएनएस को बताया, “वायु सेना के जम्मू एवं कश्मीर स्थित ऊधमपुर आधार शिविर से दो छोटे हेलीकॉप्टर आए हैं और उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश शुरू कर दी है। अब तक विमान का मुख्य हिस्सा कहीं नहीं दिखा है।”

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों सहित बचावकर्मियों का एक दल तलाशी अभियान के लिए दुर्घटना स्थल की ओर रवाना हो गया है। दुर्घटनास्थल काफी दुरूह है।

पुलिस अधीक्षक बिमल गुप्ता ने बताया कि मंगलवार रात करीब 8.30 बजे वायु सेना की ओर से सम्पर्क कर बताया गया था कि मिग 29 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

उन्होंने बताया, “बचावकर्मियों का एक दल चौखन गांव पहुंच गया है, जहां से उन्होंने पहाड़ों पर स्थित दुर्घटना स्थल पर पहुंचने के लिए चढ़ाई शुरू कर दी है। शाम तक दल के दुर्घटना स्थल पर पहुंच जाने की सम्भावना है।”

चौखन गांव यहां से 450 किलोमीटर दूर और केलांग जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर स्थित केलांग-उदयपुर राजमार्ग पर स्थित है।

उपायुक्त राजीव शंकर ने बताया, “हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि विमान में कितने लोग सवार थे।”

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मंगलवार रात आकाश में एक आग का गोला देखा था और एक तेज आवाज सुनी थी।

Rate this post

NO COMMENTS