Home देश जयललिता ने केरल के लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील...

जयललिता ने केरल के लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील की

चेन्नई ।। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता ने मंगलवार को केरल के लोगों से अपील की कि वे इस काल्पनिक मुद्दे को लेकर उत्तेजित न हों, विवेक न खोएं और संवेदनहीन हिंसा तथा तोड़फोड़ में शामिल न हों। 

सबरीमाला जा रहे अयप्पा के भक्तों पर केरल में हुए हमले और वाहनों में की गई तोड़फोड़ तथा वाहनों पर लगे तमिलनाडु के नम्बरप्लेटों को उखाड़े जाने का जिक्र करते हुए जयललिता ने कहा, “मैं अत्यंत शिक्षित एवं बुद्धिमान केरल के लोगों का आह्वान करती हूं कि वे संकीर्ण मानसिकता छोड़ें, विवेकहीन निहित स्वार्थी एवं असामाजिक तत्वों के बहकावे में आकर हिंसा पर उतारू न हों।”

उन्होंने कहा कि ये हिंसापूर्ण घटनाक्रम चेतावनी है और काल्पनिक तथा अधारहीन आशंकाओं पर आधारित है। इसे गैरजवाबदेह निहित स्वार्थी राजनीतिक नेताओं द्वारा हवा दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि केरल के राजनीतिक नेता मुल्लापेरियार बांध की सुरक्षा को लेकर अफवाह फैला रहे हैं जिस कारण इडुक्की जैसे केरल के जिलों तनाव व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि केरल के इडुक्की जिले में स्थित इस बांध का पानी तमिलनाडु को मिलता है। तमिलनाडु सरकार सिंचाई के लिए पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए बांध में जलस्तर 136 फीट से बढ़ाकर 142 फीट करने की मांग कर रही है। दूसरी ओर केरल सरकार एक सदी पुराने इस बांध को असुरक्षित बताते हुए नए बांध के निर्माण पर जोर दे रही है। 

Rate this post

NO COMMENTS