Home देश पेट्रोल भरे मालगाड़ी के 19 टैंकरों में भीषण आग

पेट्रोल भरे मालगाड़ी के 19 टैंकरों में भीषण आग

किशनगंज/कटिहार ।। बिहार में किशनगंज जिले के मांगूजान और अलुआवाड़ी रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार को पेट्रोल ले जा रही एक मालगाड़ी के कम से कम 19 टैंकरों में आग लग गई। इस घटना में रेलवे को 10 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है।

अपर पुलिस महानिदेशक (रेलवे) एस़ क़े भारद्वाज ने बताया कि असम के रंगपाड़ा से झारखण्ड के टाटानगर जा रही एक मालगाड़ी के 19 टैंकरों में आग गई, जिसके कारण ये सभी टैंकर जलकर पूरी तरह नष्ट हो गए। भारद्वाज ने कहा कि कटिहार रेल मंडल के न्यू जलपाईगुड़ी-कटिहार रेलखंड पर हुई इस दुर्घटना के बाद इस खंड की गाड़ियों के मार्ग बदल दिए गए हैं।

कटिहार रेल मंडल के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) भूषण पाटिल ने बताया कि मालगाड़ी जब मांगूजान रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी, तभी वहां के स्टेशन प्रबंधक ने मालगाड़ी के टैंकर में आग लगने की सूचना मालगाड़ी के चालक को दी थी। इसके बाद मालगाड़ी रोक दी गई।

पाटिल ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि मालगाड़ी में कुल 49 डिब्बे थे जिनमें से 30 डिब्बों को अलग कर दिया गया है।

रेलवे के अधिकारी के अनुसार मालगाड़ी में यह आग सुबह मांगूजान रेलवे स्टेशन के समीप चानामाना रेलवे क्रासिंग के पास लगी थी और धीरे-धीरे आग फैल गई और इसने विकराल रूप धारण कर लिया। आग के कारण रेल पटरी भी पिघल गई है।

अधिकारी ने बताया कि इस घटना से रेलवे को कम से कम 10 करोड़ रुपए का नुकसान होने अनुमान है। उन्होंने बताया कि इस रेल मार्ग को दुरुस्त करने में कितना समय लगेगा, यह बता पाना अभी जल्दबाजी होगी।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार घटनास्थल के आसपास के गांवों में लोगों से इलाके से हट जाने के लिए कहा गया है।

Rate this post

NO COMMENTS