Home देश पेट्रोल मूल्य के मुद्दे पर पीएम लेंगे फैसला, क्या देश को मिलेगी...

पेट्रोल मूल्य के मुद्दे पर पीएम लेंगे फैसला, क्या देश को मिलेगी राहत या सहना पड़ेगा बढ़ी कीमतों का बोझ?

कोलकाता ।। केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में साझेदार तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के साथ मंगलवार को बातचीत करने के बाद पेट्रोल मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर निर्णय लेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या नियंत्रणमुक्त व्यवस्था में पेट्रोल की हालिया मूल्य वृद्धि वापस ले पाना सम्भव है, मुखर्जी ने कहा, “मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर रहा हूं। मैं इस बारे में कई बार कह चुका हूं।”

मुखर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के साथ नई दिल्ली में मंगलवार को इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे “..और प्रधानमंत्री जो भी निर्णय लेंगे उसे लागू किया जाएगा। हमें तब तक इंतजार करना चाहिए।”

नई दिल्ली और कोलकाता में तृणमूल के साथ हो रही दो महत्वपूर्ण बैठकों से चंद घंटे पहले बैंकरों के साथ मंगलवार को बंद कमरे में हुई एक बैठक के बाद मुखर्जी ने कहा, “मैंने किसी मूल्यवान फैसले को नहीं दबा रखा है।”

मनमोहन सिंह जहां नई दिल्ली में तृणमूल सांसदों के साथ मुलाकात करने वाले हैं, वहीं मुखर्जी कोलकाता में तृणमूल की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से यहां राज भवन में मुलाकात करेंगे। राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा बैठक के दौरान बनर्जी के साथ होंगे, जहां राज्य की वित्तीय मांगों पर चर्चा होनी है।

प्रधानमंत्री नई दिल्ली में अपने आवास पर तृणमूल सांसदों से मुलाकात करेंगे। दोनों बैठकें एक ही समय अपराह्न् पांच बजे शुरू होंगी।

सूत्रों ने कहा कि तृणमूल सांसद प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे, जिसमें राज्य की वित्तीय समस्याओं का जिक्र होगा और केंद्रीय सहायता बढ़ाने का आग्रह होगा।

तृणमूल महासचिव एवं केंद्रीय जहाजरानी राज्य मंत्री मुकुल रॉय ने कहा है कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद वे प्रारम्भिक प्रतिक्रिया देंगे। “लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी और पार्टी द्वारा लिया जाएगा। हम अपने अंतिम रुख की घोषणा उसके बाद करेंगे।”

ज्ञात हो कि तृणमूल ने ईधन एवं कोयले की बार-बार मूल्य वृद्धि करने के एकतरफा निर्णय के खिलाफ संप्रग से अलग होने की शुक्रवार को चेतावनी दी थी। लेकिन बनर्जी ने कहा था कि इस मुद्दे पर कोई अंतिम निर्णय प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद ही लिया जाएगा।

Rate this post

NO COMMENTS