Home देश राहुल भूमि अधिग्रहण विधेयक पर प्रधानमंत्री से मिले

राहुल भूमि अधिग्रहण विधेयक पर प्रधानमंत्री से मिले

नई दिल्ली ।। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मांग की भूमि अधिग्रहण विधेयक को मानसून सत्र में संसद में पेश किया जाए और शीतकालीन सत्र में पारित कराया जाए।

गुरुवार को जारी एक बयान के मुताबिक, राहुल गांधी ने 16 अन्य कांग्रेस सांसदों के साथ प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन देकर उनसे यह मांग की। इस ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने सार्वजनिक बहस के लिए इस विधेयक के एक मसौदे का वितरण किया है और इसे विभिन्न मंत्रालयों के पास भेजा गया है।

इस ज्ञापन में युवा सांसदों की ओर से कहा गया है कि “हम इस विधेयक का स्वागत करते हैं और हमारा मानना है कि यह सार्वजनिक हित में है। हमारा यह भी मानना है कि विधेयक को देश भर में समर्थन हासिल है और इसे इसी सत्र में पेश किया जाए।”

ज्ञापन में कहा गया कि विधेयक को पेश करने के बाद इसे संसद की स्थायी समिति को भेजा जाएगा, जहां लोग इसमें और अधिक सुझाव दे सकते हैं। इसमें कहा गया है कि “हमारी मांग है कि सरकार इसे शीतकालीन सत्र में पारित कराए।”

ज्ञापन पर राहुल गांधी के अलावा अन्य सांसदों अरुण यादव, भक्त चरण दास, प्रदीप मांझी, थोकचोम मेनिया, हरीष चौधरी, सचिन पायलट, उदय प्रताप सिंह, दीपेंदर हुड्डा, विक्रमभाई मदाम, रघुवीर सिंह मीणा, पी.टी. थोमस, रणवीर सिंह बिट्ट, आर. ध्रुवनारायण, राज बब्बर और अनंत वेकटरामी रेड्डी ने भी हस्ताक्षर किए हैं।

Rate this post

NO COMMENTS