Home देश युवक कांग्रेस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे राहुल

युवक कांग्रेस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे राहुल

नई दिल्ली ।। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी यहां भारतीय युवक कांग्रेस (आईडब्ल्यूसी) के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के एक राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन का सोमवार को उद्घाटन करेंगे। राहुल के नेतृत्व में पहली बार इस तरह का कोई आयोजन हो रहा है। 

पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस दो दिवसीय सम्मेलन को ‘बुनियाद’ नाम दिया गया है। उत्तर-पश्चिम दिल्ली के रोहिणी स्थित जैपनीज पार्क में यह सम्मेलन आयोजित होगा। सम्मेलन में स्थानीय, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के करीब 7,000 नेता शामिल होंगे।

यह सम्मेलन ऐसे समय में आयोजित हो रहा है जबकि राहुल को कांग्रेस में कोई बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष व अपनी मां सोनिया गांधी की मदद के लिए पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। सोनिया अगस्त में विदेश में अपना इलाज कराके लौटी हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राहुल वर्तमान में युवक कांग्रेस व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रभारी भी हैं।

राजनीतिक विचारक ‘बुनियाद’ को राहुल के चार साल में युवक कांग्रेस के प्रभारी के तौर पर किए गए कार्य का प्रदर्शन मान रहे हैं। इस दौरान युवक कांग्रेस की सदस्यता एक करोड़ तक पहुंच गई है। प्रत्येक सदस्य के फोटो, उम्र प्रमाणपत्र व अन्य सूचनाओं के साथ दस्तावेज तैयार किए गए हैं।

युवक कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि इस सम्मेलन के लिए आईडब्ल्यूसी के प्रतिनिधियों का पंजीकरण रविवार शाम से शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के अन्य नेता व वरिष्ठ मंत्री भी सम्मेलन में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी सम्मेलन का आमंत्रण भेजा गया है लेकिन अब तक उनके इसमें हिस्सा लेने की पुष्टि नहीं हुई है।

Rate this post

NO COMMENTS