Home देश येदियुरप्पा के रिश्तेदारों के घरों व दफ्तरों पर छापे

येदियुरप्पा के रिश्तेदारों के घरों व दफ्तरों पर छापे

बेंगलुरू ।। कर्नाटक में लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को घोटालों के आरोपों से घिरे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के दो बेटों और दामाद के घरों तथा दफ्तरों पर भ्रष्टाचार के मामले से जुड़े सबूतों की तलाश में छापेमारी की।

लोकायुक्त प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ने येदियुरप्पा के दामाद आर. सोहन कुमार के विजयनगर स्थित घर पर भी तलाशी ली।

अधिकारियों ने शहर के मध्य कुमार पार्क में स्थित धवलागिरि प्रोपर्टीज एवं सहयाद्री हेल्थकेयर के दफ्तरों पर छापेमारी की। इसके अलावा शेषाद्रिपुरम की एक बहुमंजिली इमारत में स्थित प्रेरणा चेम्बर्स में भी तलाशी ली।

प्रवक्ता ने बताया कि चार अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, “हमने कई दस्तावेज जब्त किए।” लेकिन विस्तृत जानकारी देने से इंकार किया।

ज्ञात हो कि धवलागिरि प्रोपर्टीज एवं सहयाद्री हेल्थकेयर तथा प्रेरणा चेम्बर्स पर येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. राघवेंद्र एवं बी.वाई. विजयेंद्र तथा दामाद सोहन कुमार का स्वामित्व है।

राघवेंद्र शिमोगा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य हैं।

छापेमारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए येदियुरप्पा ने कोप्पल में कहा कि उन्हें सोमवार को ही जानकारी मिल गई थी कि छापेमारी होगी। उन्होंने कहा, “उन्हें मेरे घर पर भी छापेमारी करने दें।” वह 26 सितम्बर को यहां होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार कराडी संगन्ना के प्रचार के लिए पहुंचे हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि येदियुरप्पा के दामाद के घर यह छापेमारी लोकायुक्त शिवराज वी. पाटील के इस्तीफे के एक दिन बाद हुई है। पाटील ने दो आवासीय भूखंडों के सम्बंध में उपजे विवाद के कारण इस्तीफा दिया था।

Rate this post

NO COMMENTS