Home देश मुम्बई के 3 बाजारों में आग, 3 दमकलकर्मी घायल

मुम्बई के 3 बाजारों में आग, 3 दमकलकर्मी घायल

मुम्बई ।। दक्षिणी मुम्बई में शनिवार तड़के तीन प्रमुख बाजारों में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश करने के दौरान तीन दमकलकर्मी घायल हो गए। अग्निशमन विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई।

आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक सारा-सहारा मॉल में तड़के 3.30 बजे आग लगी। क्रॉफोर्ड मार्केट स्थित मुम्बई पुलिस आयुक्त कार्यालय से कुछ ही दूरी पर यह मॉल स्थित है।

घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। दक्षिणी मुम्बई में धुएं और राख के बादल छाए हुए हैं और लगातार आग की लपटें उठ रही हैं।

यह आग सारा-सहारा मॉल से समीप के मनीष मार्केट व मोहता मार्केट में फैल गई। ये दोनों ही बाजार इलेक्ट्रिकल सामानों के लिए मशहूर हैं।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अधिकारी ने बताया कि तीन दमकलकर्मियों के घायल होने के अलावा अब तक अन्य किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

एक नगर निगम अधिकारी के मुताबिक तीनों बाजारों में स्थित 350 से ज्यादा दुकानें राख में तब्दील हो गई हैं। तीनों खरीददारी परिसरों के बाहर स्थित सैकड़ों छोटी दुकानों को भी करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।

सारा-सहारा मॉल उस वक्त सुर्खियों में छाया था जब फरार माफिया डॉन दाउद इब्राहिम कास्कर के इसका मालिक होने की खबरें सामने आई थीं।

नगरपालिका आयुक्त सुबोध कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि आग पर जल्दी ही काबू पा लिया जाएगा और हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मनीष मार्केट में लगी आग लगभग नियंत्रित कर ली गई है लेकिन धुआं उठने से काम में बाधा पहुंच रही है।

घटनास्थल पर कम से कम 33 दमकल गाड़ियां और पानी के 20 टैंक पहुंच गए हैं और आग पर नियंत्रण की कोशिश की जा रही है।

Rate this post

NO COMMENTS