Home देश तमिलनाडु में दो रेलगाड़ी आपस में भिड़े, 15 मरे, 100 घायल

तमिलनाडु में दो रेलगाड़ी आपस में भिड़े, 15 मरे, 100 घायल

चेन्नई ।। तमिलनाडु के वेल्लोर जिले के आराकोनम के समीप मंगलवार रात दो रेलगाड़ियों के बीच हुई भिड़ंत में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक आराकोनम-कटपडी यात्री रेलगाड़ी स्टेशन के बाहर सिग्नल मिलने का इंतजार कर रही थी कि तभी चेन्नई बीच-वेल्लोर रेलगाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। यह हादसा रात 9.30 बजे के करीब हुआ। इस भिड़ंत में आराकोनम के नजदीक आराकोनम-कटपडी रेलगाड़ी की पांच और ईएमयू की तीन बोगियां पटरी से उतर गईं। आराकोनम यहां से 85 किलोमीटर की दूरी पर है।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “हादसे में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की आशंका है जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। यह दुर्घटना चित्तेरी रेलवे स्टेशन के समीप हुई।” घायलों को वेल्लोर के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है। रेलवे का बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है।

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में आराकोनम के समीप दो रेलगाड़ियों की भिड़ंत के बाद दक्षिणी रेलवे ने बुधवार को कई रेलगाड़ियां रद्द कर दीं व कुछ के समय में फेरबदल कर दिया। 

दक्षिण रेलवे के जनसंचार अधिकारी एम. भूपति ने आईएएनएस को बताया, “हमने कोयम्बटूर को जाने वाली कोवई एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस और बेंगलुरू को जाने वाली बृंदावन एक्सप्रेस रद्द कर दी हैं। वहां से वापस आने वाली यही रेलगाड़ियां भी रद्द कर दी गई हैं। इसी तरह इरोड-चेन्नई मार्ग पर चलने वाली तिरूपथुर-येलागिरी एक्सप्रेस व येराकॉड एक्सप्रेस रद्द कर दी गई हैं।”

बुधवार दोपहर दो बजे तक रेलगाड़ियों का परिचालन सामान्य होने की उम्मीद है।

भूपति ने बताया कि अहमदाबाद को जाने वाली नवजीवन एक्सप्रेस चेन्नई से सुबह 9.30 के बजाए शाम 5.30 बजे रवाना होगी। इसी तरह वेस्ट कोस्ट एक्सप्रेस सुबह 11.30 की बजाए शाम पांच बजे चलेगी। इस हादसे में करीब 86 लोग घायल हुए हैं।

Rate this post

NO COMMENTS