Home देश तिहाड़ भेजे जाएं चिदम्बरम : भाजपा

तिहाड़ भेजे जाएं चिदम्बरम : भाजपा

नई दिल्ली ।। 2जी घोटाले में केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के खिलाफ ‘पर्याप्त सबूत’ होने की दलील देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें तिहाड़ जेल भेजा जाना चाहिए।

भाजपा की शुक्रवार से यहां शुरू हुई दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के सम्बोधन का उल्लेख करते हुए पार्टी प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार चिदम्बरम को बचा रही है।

यहां संवाददाताओं से बातचीत में प्रसाद ने कहा, “2जी घोटाले में चिदम्बरम की संलिप्तता के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बावजूद उन्हें तरजीह दी जा रही है। यह सरकार के दोहरे मानदंड को दर्शाता है।”

उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय दूर संचार मंत्री ए. राजा तथा चिदम्बरम के खिलाफ आरोप समान हैं। फिर क्यों राजा जेल में हैं और चिदम्बर बाहर? उन्हें तिहाड़ जेल भेजा जाना चाहिए।

भाजपा ने यह भी कहा कि सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को चिदम्बरम के खिलाफ कदम उठाने से रोक रही है। 2जी मामले में प्रधानमंत्री की भूमिका पर सवाल उठाते हुए प्रसाद ने कहा, “प्रधानमंत्री को इस सवाल का जवाब देने की जरूरत है कि स्पेक्ट्रम की कीमत मंत्री समूह (जीओएम) से बाहर क्यों रखी गई?”

उन्होंने कहा, “राजा तथा कई अन्य के खिलाफ कदम उठाए गए हैं। यदि और सबूत मिलते हैं तो 2जी घोटाले में प्रधानमंत्री की भूमिका की जांच की आवश्यकता होगी।”

Rate this post

NO COMMENTS