Home देश दिल्ली विस्फोट : सुरक्षा परिषद ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी...

दिल्ली विस्फोट : सुरक्षा परिषद ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी

संयुक्त राष्ट्र ।। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के बाहर शक्तिशाली बम विस्फोट की कड़े शब्दों में निंदा की और आतंकवाद के हरेक स्वरूप के खिलाफ लड़ाई में संयुक्त राष्ट्र के नियमों के मुताबिक सहयोग देने का संकल्प भी दोहराया।

दिल्ली उच्च न्यायालय के गेट संख्या पांच के बाहर बुधवार सुबह 10.15 बजे हुए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 91 लोग घायल हुए थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने एक बयान जारी कर कहा, “सुरक्षा परिषद के सदस्य इस बम विस्फोट में मारे गए लोगों के परिजनों, भारत सरकार और वहां की जनता के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं।”

बयान में कहा गया है कि सुरक्षा परिषद इस बात की फिर से पुष्टि करती है कि आतंकवाद का कोई भी स्वरूप अंतर्राष्ट्रीय शांति और स्थिरता के लिए गम्भीर खतरा है।

बयान में कहा गया है, “सुरक्षा परिषद के सदस्य संयुक्त राष्ट्र के नियमों के तहत आतंकवाद के किसी भी स्वरूप से निपटने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को लेकर दृढ़प्रतिज्ञ हैं।”

इससे पहले मून के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “महासचिव भारत में दिल्ली उच्च न्यायालय के बाहर हुए विस्फोट की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं, जिसमें कई लोग मारे गए और घायल हो गए।”

इस घटना के बाद संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने एक बयान जारी कर भारत सरकार और भारतीय लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की।

बयान में कहा गया है कि मून ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवदेना प्रकट की और उम्मीद जताई कि दोषियों को सजा दी जाएगी।

Rate this post

NO COMMENTS