Home देश ‘हेमिल्टन और मासा लड़ाई खत्म करें’

‘हेमिल्टन और मासा लड़ाई खत्म करें’

लंदन ।। मैक्लॉरेन के कार्यकारी अधिकारी मार्टिन विटमार्श और फरारी के मालिक स्टेफनो डेमेनिकली ने अपने-अपने टीम चालकों ल्युइस हेमिल्टन और फेलिप मासा से उनके बीच उत्पन्न हुए मतभेदों को सुलझाने को कहा है।

देश में पहली बार आयोजित हुई बुद्ध इंटरनेशल सर्किट पर फॉर्मूला वन (एफ-1) रेस ‘इंडियन ग्रां पी’ में हेमिल्टन और मासा की कारें रविवार को टकराती नजर आईं।

हेमिल्टन और मासा की कारों के बीच मौजूदा सत्र में यह छठीं भिडं़त थी। बाद में मासा को पेनल्टी दी गई जिसके बाद मासा कार क्षतिग्रस्त होने के कारण रेस को बीच में ही छोड़कर रिटायर्ड हो गए।

समाचार पत्र ‘द गार्जियन’ ने विटमार्श के हवाले से लिखा है, “वह युवा चालक हैं लेकिन अब वह परिपक्व हो चुके हैं। अब उन्हें मतभेद सुलझा लेना चाहिए। साफतौर पर ल्युइस और मासा आकर्षक हैं।”

पत्र के मुताबिक डेमेनिकली ने कहा, “हम एक साथ बैठते हैं और ताश खेलते हैं लेकिन इससे यह मुद्दा हल नहीं होगा। मुझे लगता है कि इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह होनी चाहिए कि दोनों चालकों में ट्रैक पर सामंजस्य होनी चाहिए।”

एक महीने के भीतर इन दोनों चालकों की कारें चौथी बार टकराई हैं। इससे पहले सिंगापुर में दो बार और जापान में इन दोनों की कारें भिड़ चुकी है।

डेमेनिकली ने कहा, “हम इससे इंकार नहीं कर सकते कि इन दोनों चालकों की कारें ट्रैक पर कई बार एक-दूसरे को चूमती हुई नजर आई हैं। लेकिन हमें इन चीजों को बड़ा नहीं बनाना चाहिए क्योंकि इसका असर चालकों के दिमाग पर होगा जो उनके लिए ठीक नहीं हैं।”

Rate this post

NO COMMENTS