Home देश चैम्पियंस चैलेंज के लिए भारतीय टीम घोषित, छेत्री कप्तान

चैम्पियंस चैलेंज के लिए भारतीय टीम घोषित, छेत्री कप्तान

नई दिल्ली ।। हॉकी इंडिया ने दक्षिण अफ्रीकी शहर जोहांसबर्ग में 26 नवम्बर से चार दिसम्बर तक आयोजित होने वाले एफआईएच चैम्पियंस चैलेंज-1 टूर्नामेंट के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय टीम घोषित कर दी। गोलकीपर भरत छेत्री को इस टीम की कमान सौंपी गई है। भारत को इस टूर्नामेंट के लिए पूल-ए में बेल्जियम, पोलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। पूल-बी में कनाडा, अर्जेटीना, मलेशिया और जापान की टीमें शामिल हैं।

महाराष्ट्र के लिए खेलने वाले तुषार खांडेकर को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है जबकि छेत्री को चोटिल राजपाल सिंह के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है। 

इस टीम में स्टार स्ट्राइकर शिवेंद्र सिंह की वापसी हुई है जबकि मणिपुर के सीएस कांगजूजाम नया चेहरा हैं।

भारतीय टीम इस प्रकार है : 

भरत कुमार छेत्री (कप्तान/गोलकीपर), श्रीजेश रवींद्रन (गोलकीपर), मंजीत कुल्लू, रुपिंदर पाल सिंह, वीआर रघुनाथ, संदीप सिंह, गुरबाज सिंह, सरदार सिंह, अर्जुन हलप्पा, मनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकरा, सरवनजीत सिंह, युवराज वाल्मिकी, एसवी सुनील, दानिश मुज्तबा, तुषार खांडेकर (उपकप्तान), सीएस कांगजूजाम और शिवेंद्र सिंह।

भारत का पहला मैच 26 नवम्बर को बेल्जियम के साथ है। इसके बाद भारतीय टीम 27 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका से और फिर 29 नवम्बर को पोलैंड से भिड़ेगी। चार दिसम्बर को फाइनल खेला जाएगा।

Rate this post

NO COMMENTS