Home देश हांगकांग ओपन बैडमिंटन : भारत की उम्मीद खत्म

हांगकांग ओपन बैडमिंटन : भारत की उम्मीद खत्म

नई दिल्ली ।। हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को भारत के तीनों खिलाड़ियों को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस तरह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत की उम्मीदें समाप्त हो गईं। महिला एकल में विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल और पुरुष एकल में गुरुसाई दत्त के बाद अजय जयराम भी अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर सके।

जयराम को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी मलेशिया के चोंग वेई ली ने पराजित किया। ली ने यह मैच 31 मिनट में 21-16, 21-13 से जीता। 

ली और जयराम के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी। इससे पहले, इस वर्ष अप्रैल में नई दिल्ली में आयोजित इंडियन ओपन में ली ने जयराम को हराया था। जयराम ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया के खिलाड़ी मोहम्मद हाफिज हाशिम को 21-16, 21-15 से हराया था।

इस वर्ष अपने दूसरे खिताब के लिए प्रयासरत सायना को डेनमार्क की खिलाड़ी टिने बायून ने हराया। सातवीं वरीयता प्राप्त टिने ने चौथी वरीयता प्राप्त सायना को 21-16, 21-15 से मात दी। यह मुकाबला 29 मिनट तक चला। सायना ने दूसरे दौर के मुकाबले में नीदरलैंड्स की जेई याओ को 21-17, 21-17 से हराया था।

इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच यह चौथा मुकाबला था। टिने ने इसमें से तीन बार बाजी मारी है। इस वर्ष टिने के हाथों सायना की यह दूसरी हार है। जून में इंडोनेशिया ओपन में टिने ने सायना को हराया था।

गुरुसाई को पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट के दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी लोंग चेन ने हराया। लोंग ने यह मैच 21-13, 23-21 से जीता। यह मुकाबला 44 मिनट चला।

गैरवरीयता प्राप्त गुरुसाई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी पेंगयू डू को 15-21, 21-7, 21-13 से पराजित किया। 

गुरुसाई विश्व के 51वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं जबकि पेंगयू नौवीं वरीयता प्राप्त स्टार खिलाड़ी हैं। इन दोनों के बीच यह पहली भिड़ंत थी।

Rate this post

NO COMMENTS