Home देश कबड्डी विश्व कप : दूसरे मुकाबले में भारत ने नेपाल को हराया

कबड्डी विश्व कप : दूसरे मुकाबले में भारत ने नेपाल को हराया

नई दिल्ली ।। पंजाब के मोगा में दूसरी कबड्डी विश्व कप प्रतियोगिता में शुक्रवार को भारत ने अपने दूसरे मैच में नेपाल को 21 के मुकाबले 67 अंक से हरा दिया। पूल-ए के अन्य मैचों में ब्रिटेन ने अफगानिस्तान को और कनाडा ने ऑस्ट्रेलिया को हराया।

पिछले मुकाबले की तरह ही शुक्रवार को भारत ने नेपाल के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की। भारतीय रेडरो ने लगातार अंक अर्जित किए। आधे समय तक 32-10 से आगे रहते हुए भारत ने 67-21 के बड़े अंतजर से जीत लिया।

नेपाल के रे किरण महाजन ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 12 रेड में 9 अंक प्राप्त किए।

पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने बुधवार को जर्मनी पराजित किया था। भारतीय खिलाड़ियों ने मैच में एकतरफा जीत हासिल की थी। चण्डीगढ़ से 270 किलोमीटर दूर फरीदकोट के स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने जर्मनी को 70-18 से हराया था।

शनिवार को रूपनगर में खेले जाने वाले पूल-बी के मैचों में अर्जेटीना का मुकाबला नॉर्वे से पाकिस्तान का श्रीलंका और यूएसके का इटली के साथ होगा।

इस टूर्नामेंट में मेजबान भारत और उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान सहित कुल 14 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया, जर्मनी, कनाडा, नेपाल, अफगानिस्तान, नार्वे, स्पेन, इटली, अर्जेटीना, ब्रिटेन, अमेरिका और श्रीलंका की टीमें हैं।

टूर्नामेंट के मुकाबले पंजाब के 15 अलग-अलग स्थानों में खेले जाएंगे जिनमें ग्रामीण क्षेत्र भी शामिल है। यह टूर्नामेंट 20 नवम्बर तक खेला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पहला विश्व कप कबड्डी भारत ने जीता था। भारत ने पिछले वर्ष खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को पराजित किया था।

Rate this post

NO COMMENTS