Home देश चौरसिया को एशियाई टूर के शीर्ष से हटाना चाहते हैं जीव

चौरसिया को एशियाई टूर के शीर्ष से हटाना चाहते हैं जीव

सिंगापुर ।। एशियाई गोल्फ के दो दिग्गज थांगचाई जैदी और जीव मिल्खा सिंह ने भारत के एस.एस.पी. चौरसिया को एशियाई टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट से हटाने की पूरी तैयारी कर ली है। इन दो खिलाड़ियों ने गुरुवार से शुरू हो रहे 60 लाख डॉलर इनामी बार्कलेस सिंगापुर ओपन के माध्यम से चौरसिया की बादशाहत को चुनौती देने का मन बनाया है।

हाल के दिनों में सिंगापुर ओपन गोल्फ एशिया के सबसे अमीर गोल्फ आयोजनो मे से एक बनकर उभरा है। सेनटोसा गोल्फ क्लब पर आयोजित होना वाला यह टूर्नामेंट एक लिहाज से इस वर्ष ऑर्डर ऑफ मेरिट के शीर्ष पर विराजमान चौरसिया के लिए चुनौतीपूर्ण साबित होगा।

मेरिट सूची में सबसे ऊपर कायम चौरसिया इस सत्र में संघर्ष करते दिख रहे हैं। सत्र की शुरुआत में चौरसिया ने अवांथा मास्टर्स खिताब जीता था लेकिन अब वह लय में नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में थांगचाई और जीव के पास चौरसिया को पीछे छोड़ने का अच्छा मौका है।

एशियाई ऑर्डर ऑफ मेरिट पर तीन बार कब्जा जमाने वाले एकमात्र गोल्फर थाईलैंड के थांगचाई ने कहा है कि वह सिंगापुर ओपन में शीर्ष पर रहते हुए मेरिट में जगह बनाना चाहते हैं। सिंगापुर ओपन में फिल मिकेलसन, अर्नी एल्स, ग्रीम मैक्डॉवेल, पी. हेरिंग्टन, वाई.ई.यांग और आर. गूसेन भी अपनी चुनौती पेश करेंगे।

वर्ष 2006 और 2008 में एशिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त गोल्फर रह चुके जीव इस खिताब पर कब्जा जमाते हुए दूसरी बार ऑर्डर ऑफ मेरिट पर हक जमाया था। जीव ब्रिटिश ओपन और डब्ल्यूजीसी कैडिलैक चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए हर हाल में इस खिताब पर कब्जा चाहेंगे क्योंकि यहीं से इन दो अहम आयोजनों का रास्ता खुलता है।

Rate this post

NO COMMENTS