Home देश यूरो-2012 : उद्घाटन मुकाबला मेजबान पोलैंड और ग्रीस के बीच

यूरो-2012 : उद्घाटन मुकाबला मेजबान पोलैंड और ग्रीस के बीच

वारसा ।। यूरोपीयन फुटबाल के सबसे बड़े आयोजन यूरो कप-2012 का उदघाटन मुकाबला आठ जून, 2012 को मेजबान पोलैंड और ग्रीस के बीच वारसा के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस चैम्पियनशिप का आयोजन पोलैंड और युक्रेन की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है। उद्घाटन के दिन ग्रुप-ए के दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले में पोलैंड और ग्रीस की टीमें भिड़ेंगी जबकि दूसरे मुकाबले में रूस का सामना चेक गणराज्य के साथ होगा। यह मैच भी वारसा के म्यूनिसिपल स्टेडियम में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 20 टीमों को चार-चार के चार ग्रुप में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में पोलैंड, ग्रीस, रूस और चेक गणराज्य की टीमें हैं जबकि ग्रुप-बी में नीदरलैंड्स, डेनमार्क, जर्मनी और पुर्तगाल को रखा गया है।

इसी तरह गुप-सी में मौजूदा विश्व चैम्पियन और यूरोपीयन चैम्पियन स्पेन, इटली, आयरलैंड तथा क्रोएशिया की टीमें हैं। ग्रुप-डी में संयुक्त मेजबान यूक्रेन, स्वीडन, फ्रांस और इंग्लैंड को रखा गया है।

इस टूर्नामेंट का आयोजन आठ जून से एक जुलाई, 2012 तक होना है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले 21 से 24 जून के बीच खेले जाएंगे जबकि सेमीफाइनल मैच 27 और 28 जून को होंगे। फाइनल एक जुलाई को युक्रेन की राजधानी कीव में खेला जाएगा।

Rate this post

NO COMMENTS