Home देश जोकोविक के नाम 16 लाख डॉलर का जैकपॉट

जोकोविक के नाम 16 लाख डॉलर का जैकपॉट

पेरिस ।। विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के लिए कोर्ट पर उतरने के साथ ही 16 लाख डॉलर का जैकपॉट अपने नाम कर लिया है। कंधे की चोट से परेशान चल रहे जोकोविक ने बुधवार को कोर्ट पर उतरते हुए दूसरे दौर के मुकाबले में क्रोएशिया के इवान डोडिग को 6-4, 6-3 से पराजित किया।

पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) के नियम के मुताबिक अगर सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वर्ष में आयोजित होने वाले सभी आठ मास्टर्स टूर्नामेंट में हिस्सा लेता है तो उसे 20 लाख डॉलर जैकपॉट के तौर पर मिलेंगे।

वह खिलाड़ी अगर एक भी मास्टर्स टूर्नामेंट में नहीं खेलता है तो जैकपॉट की इस रकम में से 4 लाख डॉलर कम हो जाएंगे। जोकोविक इस वर्ष चोट के कारण शंघाई मास्टर्स में नहीं खेल सके थे।

जोकोविक ने इन खबरों का खंडन किया है कि बीते सप्ताह बासेल में जापान के खिलाड़ी केई निशिकोरी के खिलाफ खेलते हुए कंधा चोटिल कराने के बावजूद वह पेरिस में सिर्फ इसलिए खेलने उतरे क्योंकि उन्हें 16 लाख डॉलर का लालच था। 

जोकोविक ने कहा, “मैंने चोट के बाद अपना अधिकांश समय बासेल और पेरिस में बिताया, जिससे कि मैं जल्द से जल्द चोट से उबर सकूं। मैं बासेल में सेमीफाइनल में हार गया था। इसका मुझे दुख था। मैं उस दुख से पेरिस में उबरना चाहता था।”

Rate this post

NO COMMENTS