Home देश तुर्की फुटबाल टीम के कोच पद से हिडिंग का इस्तीफा

तुर्की फुटबाल टीम के कोच पद से हिडिंग का इस्तीफा

लंदन ।। तुर्की की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के हाईप्रोफाइल कोच गस हिडिंग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हिडिंग ने तुर्की की टीम के यूरो-2012 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के बाद यह फैसला किया। वेबसाइट ‘यूरो स्पोर्ट डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक तुर्की फुटबाल महासंघ ने बुधवार को हिडिंग के पद छोड़ने की पुष्टि कर दी। महासंघ ने कहा कि हिडिंग ने आपसी समझौते के तहत अपने करार को खत्म कर दिया।

तुर्की की टीम ने दूसरे दौर के प्लेऑफ मुकाबले में मंगलवार को क्रोएशिया को 0-0 से बराबरी पर रोका था लेकिन यूरो-2012 के लिए क्वालीफाई करने की खातिर उसे यह मुकाबला किसी भी हाल में 4-0 से जीतना था। क्रोएशिया ने पहले दौर के मुकाबले में तुर्की को 3-0 से हराया था।

तुर्की की टीम यूरो-2008 के सेमीफाइनल में पहुंची थी। यह उसके लिए बड़ी सफलता थी। उसने पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया को हराया था लेकिन यह टीम 2010 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप का टिकट नहीं हासिल कर सकी थी।

यह सब हिडिंग की देखरेख के बावजूद हुआ था। तुर्की फुटबाल महासंघ ने फरवरी, 2010 में इसी विश्वास के साथ हिडिंग को कोच नियुक्त किया था कि वह टीम को विश्व कप का टिकट दिला सकेंगे।

विश्व कप का टिकट नहीं दिला पाने के कारण तुर्की की मीडिया ने लगातार हिडिंग को निशाने पर लिया था लेकिन हिडिंग हर बार मूलभूत सुविधाओं की कमी का रोना-रोकर अपनी नाकामी को छुपाते रहे थे।

Rate this post

NO COMMENTS