Home देश विश्व कप कबड्डी का फाइनल भारत-कनाडा के बीच

विश्व कप कबड्डी का फाइनल भारत-कनाडा के बीच

भटिंडा (पंजाब) ।। पंजाब के लुधियाना शहर में खेले जा रहे विश्व कप कबड्डी टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में भारत की भिडंत रविवार को कनाडा से होगी। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराने के बाद कनाडा की टीम फाइनल में पहुंची है। लुधियाना में 20 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान भारत ने इटली को 74-15 से आसानी से हरा दिया था।

शुक्रवार को खेला गया टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइल मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें कनाडा और पाकिस्तान की टीमों ने शानदार प्रदर्शन किए। अंत में कनाडा की टीम एक नजदीकी मुकाबले में 44-39 से जीतने में सफल रही।

कनाडा ने आक्रामक खेल दिखाते हुए पूरे खेल के दौरान पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा। मध्यांतर तक दोनों टीमें 20-20 के साथ बराबरी पर थीं। 

पिछले साल इस टूर्नामेंट की उपविजेता रहने वाली पाकिस्तानी टीम के इस बार भी फाइनल में पहुंचने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन कनाडा की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।

दूसरी ओर महिला वर्ग में पहली बार चार टीमें हिस्सा ले रही हैं। महिला वर्ग के अंतिम लीग मुकाबले में भारत की महिला टीम ने अमेरिका की टीम को 57-7 अंकों के साथ हरा दिया। दोनों टीमें पहले ही फाइनल का सफर तय कर चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच रविवार को ही लुधियाना में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Rate this post

NO COMMENTS