Home देश वोट के लिए नोट व 2जी घोटाला राष्ट्रीय शर्म : आडवाणी

वोट के लिए नोट व 2जी घोटाला राष्ट्रीय शर्म : आडवाणी

मंडी (हिमाचल प्रदेश) ।। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बुधवार को कहा कि वर्ष 2008 का वोट के लिए नोट मामला और 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला राष्ट्रीय शर्म के विषय हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी यात्रा पर निकले आडवाणी ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, “संसद का वोट के लिए नोट मामला और 1.76 लाख करोड़ रुपये का 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला राष्ट्रीय शर्म की बात हैं। इसके अलावा भारतीय नागरिकों ने विदेशी बैंकों में 25 लाख करोड़ रुपये जमा कर रखे हैं।”

आडवाणी ने कहा कि उनकी पार्टी ने विदेशों में जमा कालाधन को स्वदेश लाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा, “कालेधन से देश की पूरी अर्थव्यवस्था बदल सकती है लेकिन इस दिशा में कार्रवाई करने की केंद्र सरकार की कोई इच्छाशक्ति नहीं है।”

भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने देश की 130 नदियों को जोड़ने के एक कार्यक्रम की शुरुआत की जो कृषि क्षेत्र में क्रांति ला सकती है।

उन्होंने कहा, “इस परियोजना पर 10 लाख करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान जताया गया। इस लागत को स्विस बैंकों में जमा कालेधन से पूरा किया जा सकता था।”

वहीं, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के साथ पक्षपात करने और महंगाई के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की। जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि नागरिकों का काम तय समय में पूरा करने के लिए सरकारी विभागों में नागरिक चार्टर लागू किया गया है।

Rate this post

NO COMMENTS