Home देश कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे उमर और फारुख अब्दुल्ला

कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे उमर और फारुख अब्दुल्ला

जम्मू ।। जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और उनके पिता फारुख अब्दुल्ला उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे।

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के एक नेता के मुताबिक उमर अब्दुल्ला और फारुख अब्दुल्ला से उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रचार करने का आग्रह किया गया है।

कांग्रेस को उम्मीद है कि इन दोनों के चुनाव प्रचार करने से पार्टी को चुनाव में कुछ लाभ मिल सकता है। पिता-पुत्र की जोड़ी ने कांग्रेस के आग्रह को स्वीकार कर लिया है।

नेकां एक तरफ जहां जम्मू एवं कश्मीर में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार चला रही है, वहीं दूसरी ओर केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार को नेकां का समर्थन प्राप्त है। फारुख केंद्र की संप्रग सरकार में नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री भी हैं।

कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के मित्र भी हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव में राहुल की प्रतिष्ठा दाव पर है और इसीलिए अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को लुभाने के लिए वह इस पिता-पुत्र की जोड़ी को चुनाव मैदान में प्रचार के लिए उतारना चाहते हैं।

Rate this post

NO COMMENTS