Home देश बैठक में मोदी की अनुपस्थिति से भाजपा नेता नाखुश

बैठक में मोदी की अनुपस्थिति से भाजपा नेता नाखुश

नई दिल्ली ।। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति का सार्वजनिक तौर पर भले ही बचाव किया है, लेकिन पार्टी के एक सूत्र ने कहा है कि मोदी के इस निर्णय से पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता खुश नहीं हैं।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन शनिवार को पार्टी सूत्र ने कहा कि कुछ वरिष्ठ नेता मोदी के निर्णय से नाराज हैं, क्योंकि इससे पार्टी को शर्मसार होना पड़ा है।

भाजपा नेता शुक्रवार को मोदी की अनुपस्थिति का बचाव करने के लिए कारण ढूढ़ते देखे गए। सुषमा स्वराज और एम. वेंकैया नायडू जैसे वरिष्ठ नेताओं ने तो इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से ही इंकार कर दिया, जबकि बाद में आधिकारिक तौर पर दिए गए बयान में कहा गया कि मोदी नवरात्रि का व्रत रखे हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार, मोदी ने बैठक में इसलिए हिस्सा नहीं लिया, क्योंकि वह लालकृष्ण आडवाणी की भ्रष्टाचार विरोधी यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुने जाने को लेकर नाराज हैं। इस बैठक में चर्चा का मुख्य मुद्दा आडवाणी की यात्रा ही है।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुरू हुई। आडवाणी की यात्रा बैठक में चर्चा का केंद्रीय मुद्दा है, वहीं भारत व बांग्लादेश के बीच भूमि स्थानांतरण समझौता और आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

Rate this post

NO COMMENTS