Home देश गांवों में घूम रहे राहुल, पर क्यों?

गांवों में घूम रहे राहुल, पर क्यों?

हमीरपुर (उत्तर प्रदेश) ।। बुंदेलखण्ड के औचक दौरे पर निकले कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने तीसरे दिन बुधवार को गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली।

हमीरपुर जिले के गुशियारी गांव में सैकड़ों लोगों के बीच राहुल ने सुबह चौपाल लगाकर उनका दुख-दर्द सुना। ग्रामीणों ने राहुल से खाद-बीज की किल्लत एवं बिजली की कटौती के कारण सिंचाई के अभाव में चौपट हो रही फसलों का जिक्र किया, जिस पर उन्होंने हरसम्भव मदद का वायदा किया।

ग्रामीणों ने राहुल से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हमीरपुर सदर से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी के स्थान पर किसी अन्य ईमानदार कांग्रेस कार्यकर्ता को टिकट देने की मांग की। ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद राहुल ने मामले की पूरी जांच-पड़ताल का भरोसा दिया।

सुबह करीब 11 बजे राहुल गुशियारी गांव से बांदा जिले की तरफ रवाना हो गए। राहुल के साथ केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी भी थीं।

हमीरपुर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेन्दर सिंह ने बताया, “कांग्रेस महासचिव ने माचा गांव (हमीरपुर जिला) में रात बिताई। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर उनसे महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा), इंदिरा आवास योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन जैसी केंद्र प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन के विषय में जानकारी ली।”

सिंह के मुताबिक ग्रामीणों की तरफ से इन योजनाओं में भ्रष्टाचार की शिकायत किए जाने पर राहुल ने उनसे कहा कि वे लोग उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाएं तभी उनकी समस्याओं का अंत होगा।

झांसी में युवक कांग्रेस के एक कार्यक्रम में बीते सोमवार को शिरकत करने आए राहुल ने दिल्ली वापस न जाकर बुंदेलखंड के गांवों में अघोषित औचक भ्रमण शुरू कर दिया। ऐसी खबरें हैं कि बांदा के कुछ गांवों का दौरा करने के बाद राहुल रात दिल्ली रवाना हो सकते हैं।

Rate this post

NO COMMENTS