Home देश रेड्डी बंधु अपनी बेगुनाही साबित करेंगे : भाजपा

रेड्डी बंधु अपनी बेगुनाही साबित करेंगे : भाजपा

नई दिल्ली ।। भारतीय जनता पार्टी [भाजपा] ने कर्नाटक के पूर्व पर्यटन मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी की गिरफ्तारी के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन [संप्रग] को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि रेड्डी अपनी बेगुनाही साबित कर जल्द ही मामले से बरी हो जाएंगे।

भाजपा नेता बलबीर पुंज ने तीन रेड्डी बंधुओं- जी. जनार्दन रेड्डी, जी. करुणाकर रेड्डी और जी. सोमशेकरा का जिक्र करते हुए कहा, “हमें अपनी न्यायिक प्रणाली की निष्पक्षता व ईमानदारी में पूरा भरोसा है और हमें विश्वास है कि रेड्डी बंधु अपनी बेगुनाही साबित करने में सक्षम होंगे।”

केंद्रीय जांच ब्यूरो [सीबीआई] ने सोमवार तड़के जनार्दन रेड्डी को उनकी ओब्बालापुरम खनन कम्पनी के खिलाफ दर्ज अवैध खनन के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। कम्पनी के प्रबंध निदेशक व जनार्दन रेड्डी के रिश्तेदार बी. श्रीनिवास रेड्डी को भी सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया।

पुंज ने कहा, “यह गिरफ्तारी आंध्र प्रदेश कांग्रेस में उपजी आंतरिक कलह का विस्तार है। रेड्डी की गिरफ्तारी लगता है कि संप्रग की राजनीति का हिस्सा है।”

पुंज ने कहा, “हमने भ्रष्टाचार पर दिल्ली में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रपट व शुंगलू समिति की रपट जैसी कई रपटें देखी है, लेकिन किसी ने यह नहीं सुना कि सीबीआई दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के दरवाजे खटखटाने जा रही है।”

भाजपा के एक अन्य नेता धनंजय कुमार ने कहा, “यदि सीबीआई यह कहती है कि उसने अपनी जांच के हिस्से के रूप में किसी को गिरफ्तार किया है, तब तो अपने अधिकार के दायरे में उसके लिए ऐसा करना उचित है। जांच एजेंसी आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश का क्रियान्वयन कर रही है।”

कुमार ने कहा कि रेड्डी बंधुओं की खनन गतिविधियां उनका अपना निजी कारोबार है और उसका पार्टी से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव बी.के. हरिप्रसाद ने कहा, “सीबीआई को कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में अवैध खनन गतिविधियों की जांच का दायरा बढ़ाना चाहिए। कर्नाटक कांग्रेस की शुरू से यह मांग रही है। सीबीआई को यह पता लगाना चाहिए कि राष्ट्रीय सम्पत्ति को किन लोगों ने लूटा है।”

Rate this post

NO COMMENTS