Home देश ट्वेंटी-20 : भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज

ट्वेंटी-20 : भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज

मैनचेस्टर ।। भारतीय क्रिकेट टीम और मौजूदा ट्वेंटी-20 चैम्पियन इंग्लैंड के बीच एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच बुधवार को खेला जाएगा। एक ओर जहां मेहमान टीम इस मुकाबले को जीतकर आत्मविश्वास हासिल करना चाहेगी वहीं मेजबान की कोशिश अपनी बादशाहत को कायम रखने की होगी।

टेस्ट श्रृंखला 0-4 से गंवाने के बाद भारतीय टीम तीन अभ्यास मुकाबले खेल चुकी है और तीनों में उसने जीत दर्ज की है। अभ्यास मुकाबलों में सलामी बल्लेबाज के रूप में पार्थिव पटेल, मध्यक्रम में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बेहतरीन प्रदर्शन किए।

ऐसे में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अलावा पार्थिव, रोहित, कोहली और सुरेश रैना के कंधों पर होगी। इस मुकाबले में चोटिल गौतम गम्भीर की जगह मुम्बई के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को मौका मिल सकता है। अंजिक्य का यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा।

तेज गेंदबाजी में भारत के पास रुद्र प्रताप सिंह, आर.विनय कुमार, मुनाफ पटेल, प्रवीण कुमार और वरुण एरॉन के रूप में चार विकल्प मौजूद हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा स्पिन की बागडोर सम्भालने में सक्षम हैं।

दूसरी ओर, इंग्लैंड टीम की कमान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में होगी। इंग्लैंड की बल्लेबाजी हरफनमौला रवि बोपारा, केविन पीटरसन, क्रेग किस्वेटर और इयन मोर्गन के इर्ध-गिर्ध रहेगी वहीं तेज आक्रमण की जिम्मेदारी स्वयं कप्तान ब्रॉड, स्टीवन फिन और टिम ब्रेस्नन के कंधों पर होगी। ग्रीम स्वान और समित पटेल के रूप में इंग्लैंड के पास दो स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं।

Rate this post

NO COMMENTS