Home देश पूनिया ने सोना जीतकर लंदन में होने वाले ओलंपिक के लिए किया...

पूनिया ने सोना जीतकर लंदन में होने वाले ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

पोर्टलैंड ।। कृष्णा पूनिया ने अमेरिका के पोर्टलैंड में फिलिंग थ्रो मीट में महिलाओं की चक्का फेंक में स्वर्ण पदक जीतकर अगले साल लंदन में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

पूनिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 61.12 मीटर चक्का फेंका जो उनका इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। यह लंदन ओलंपिक 2012 के बी क्वालीफिकेशन के स्तर 59.50 मीटर से भी बेहतर है।

पिछले साल दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद घुटने की चोट से परेशान रही पूनिया ने इसके बाद पहली बार इतना अच्छा प्रदर्शन किया।

आसमान में बादल छाये होने और काफी ठंड के बावजूद पूनिया ने लगातार एक जैसा प्रदर्शन किया। उन्होंने चार बार 60 मीटर से अधिक दूरी तक जबकि दो बार 61 मीटर से अधिक चक्का फेंका। पूनिया नवंबर के पहले सप्ताह में स्वदेश लौटेगी।

पूनिया ने इससे पहले अमेरिका के पोर्टलैंड में ही हार्वेस्ट थ्रो मीट में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने तब 59.39 मीटर चक्का फेंका था लेकिन वह ओलंपिक के ‘बी’ स्तर के क्वालीफिकेशन से थोड़ा कम पड़ गया था।

पूनिया जुलाई से पूर्व ओलंपिक चैंपियन मैक विल्किन्स की देखरेख में पोर्टलैंड के ओगरेन में कोनकोरडिया यूनिवर्सिटी के थ्रो सेंटर में अभ्यास कर रही हैं।

Rate this post

NO COMMENTS