Home देश जापान ओपन बैडमिंटन : सेमीफाइनल में हारीं सायना

जापान ओपन बैडमिंटन : सेमीफाइनल में हारीं सायना

टोक्यो ।। भारत की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला एकल खिलाड़ी सायना नेहवाल जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गई हैं। इस प्रकार इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती अब खत्म हो गई है।

शनिवार को खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की जूलियन शेंक ने टूर्नामेंट की चौथी वरीयता प्राप्त सायना को 21-19, 21-10 से पराजित कर उनका खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना तोड़ दिया। इस मुकाबले को जीतने के लिए शेंक को 39 मिनट तक कोर्ट पर पसीना बहाना पड़ा।

इससे पहले, सायना और शेंक के बीच कुल सात मुकाबले खेले गए थे जिनमें पांच में सायना ने बाजी मारी थी जबकि दो मुकाबलों में शेंक विजयी रहीं थीं।

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले 2010 में हांगकांग ओपन के दौरान भिड़ंत हुई थी, जिसमें सायना ने तीन गेम के बाद जीत हासिल की थी।

शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सायना ने सिंगापुर की जुआन गु को 21-17, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था जाकि प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्होंने सिंगापुर की मिंगतियान फू को 21-17, 21-16 से शिकस्त दी थीं। उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में सायना के रूप में एकमात्र भारतीय चुनौती बची हुई थी। गुरुवार को अन्य भारतीय खिलाड़ियों को महिला युगल, मिश्रित युगल और पुरुष एकल में हार का सामना करना पड़ा था।

Rate this post

NO COMMENTS