Home देश भ्रष्टाचार के खिलाफ पीडीपी का कश्मीर में जुलूस

भ्रष्टाचार के खिलाफ पीडीपी का कश्मीर में जुलूस

श्रीनगर ।। जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में विपक्षी पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में सोमवार को भ्रष्टाचार के विरोध में जुलूस निकाला।

सिविल लाइंस स्थित पार्टी मुख्यालय से पीडीपी कार्यकर्ता रीगल चौक की तरफ बढ़े लेकिन उन्हें लाल चौक जाने रोक दिया गया।

महबूबा ने पत्रकारों से कहा, “जब जम्मू एवं कश्मीर के बाहर भ्रष्टाचार के आरोप में मुख्यमंत्री जेल जा सकते हैं, जब अन्ना हजारे से कोष का ब्यौरा मांगा जा सकता है, तब क्यों जम्मू एवं कश्मीर के लिए अलग कानून है?”

उन्होंने कहा कि बेकाबू भ्रष्टाचार के कारण राज्य में स्थापित संस्थाएं अपना महत्व खोती जा रही हैं। राज्य के उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोलते हुए महबूबा ने कहा, “सत्तारुढ़ पार्टी पर लगे भ्रष्टाचार के गम्भीर किस्म के आरोपों के प्रति नई दिल्ली आंख बंद करके राज्य की लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है।”

नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ता हाजी मोहम्मद यूसुफ की मौत के बाद सरकार पर पीडीपी के हमले तेज हो गए हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि यूसुफ राजनीतिक पद के इच्छुक लोगों से धन वसूलता था और उसकी मौत पुलिस हिरासत में हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं फोरेंसिक जांच में यूसुफ की मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया गया है।

Rate this post

NO COMMENTS