Home देश जापान ओपन बैडमिंटन : सायना क्वार्टर फाइनल में, बाकी भारतीय हारे

जापान ओपन बैडमिंटन : सायना क्वार्टर फाइनल में, बाकी भारतीय हारे

टोक्यो ।। जापान ओपन बैडमिंटन के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ी अपनी सफलता नहीं दोहरा सके। सायना नेहवाल महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं लेकिन महिला युगल, मिश्रित युगल और पुरुष एकल वर्ग में भारतीय खिलाड़ियों ने निराश किया।

 विश्व की पांचवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने गुरुवार को दूसरे दौर में टूर्नामेंट की चौथी वरीयता प्राप्त सायना ने सिंगापुर की मिंगतियान फू को 21-17, 21-16 से पराजित किया।

सायना ने फू के खिलाफ 33 मिनट में जीत दर्ज की। दोनोंे खिलाड़ियों के बीच यह तीसरी भिड़ंत थी। इससे पहले दोनों बार सायना ने बाजी मारी थी। पहले दौर में सायना ने थाईलैंड की गैरवरीयता प्राप्त इनथानोन रचनोक को 21-17, 21-10 से पराजित किया।

सायना की जीत भारत के लिए हौसला बढ़ाने वाली रही लेकिन इसका फायदा किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मिली। इसी का नतीजा था कि ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की युगल जोड़ी और गुट्टा तथा वी. दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी दूसरे दौर में हार गई। पुरुष एकल में अजय जयराम और पारुपल्ली कश्यप को दूसरे दौर में हार मिली।

महिला युगल में गुट्टा अपनी जोड़ीदार पोनप्पा के साथ दूसरे दौर की बाधा नहीं पा कर सकीं। पहले दौर के मुकाबले में गुट्टा-पोनप्पा ने चीनी ताइपे की सिंग युन चांग और चिया वेन लाई को हराया था लेकिन दूसरे दौर में कोरिया की जुंग युन हा और मिन जुंग किम की जोड़ी से उन्हें 9-21, 21-18, 22-24 से हार मिली।

मिश्रित युगल में गुट्टा और दीजू को चीनी ताइपे के हुंग लिंग चेन और वेंग सिंग चेंग की जोड़ी ने 24 मिनट के भीतर 21-15, 21-10 से हराया।

इन जोड़ियों के बीच यह तीसरी भिड़ंत थी। तीनों बार चीनी ताइपे के खिलाड़ी विजयी रहे हैं। पुरुष एकल में कश्यप को चीन के जिन चेन ने 21-15, 6-21, 21-18 से पराजित किया जबकि जयराम को इंडोनेशिया के सिमोन सांतोरो ने 22-20, 21-16 से हराया।

 

Rate this post

NO COMMENTS